‘चोरी-चोरी नजरें मिलीं’ रंगारंग समारोह का आयोजन

देश के विकास में अग्रवाल समाज का अहम योगदान

chori-chori-najare-mili

मुंबई: संगीत की सुरमई शाम में अग्रवाल समाज ने संगठित होकर विकास की मंजिल को तय करने का संकल्प लिया है। अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन, मुंबई की ओर से वरली स्थित नेहरू सेंटर ऑडिटोरियम में गीत-संगीत व नृत्य के रंगारंग समारोह ‘चोरी-चोरी नजरें मिली’ में जब पाश्र्वगायिका संजीवनी भेलांडे व गायक शिवप्रसाद माल्या ने पुरानी फिल्मों के गीत प्रस्तुत किए तो उपस्थित अग्रवाल समाज झूम उठा।
अग्रवाल सम्मेलन मुंबई के अध्यक्ष शिवकांत खेतान ने कहा कि अग्रवाल समाज का देश को न सिर्फ आर्थिक ढांचागत तरक्की देने में योगदान है, बल्कि यह समाज चिकित्सा, गीत-संगीत-कला, वृक्षारोपण, पर्यावरण संरक्षण, जल संवर्धन, गौशाला आदि जनोपयोगी उपक्रमों के जरिए सेवा के हरेक क्षेत्र में आगे है। समारोह में बतौर अतिथि किशनबिहारी कागजी, संस्था के राष्ट्रीय उप-महासचिव डॉ. राजेन्द्र अग्रवाल, महाराष्ट्र अध्यक्ष अनूप गुप्ता, ईश्वरदास रासीवासिया, मुंबई यूनिट के चेयरमैन सुरेश चोखानी व मनीष अग्रवाल मौजूद थे, कार्यक्रम को सफल बनाने में संस्था के संरक्षक महेश बंशीधर अग्रवाल, सुरेंद्र रूइया, बृजबिहारी मित्तल, रतनचंद मुरारका आदि ने विशेष सहयोग प्रदान किया।

श्रीमती बसंतीबाई चांडक महिला साहित्य पुरस्कार

रू. १,००,०००/- राशी की घोषणा

shrimati-basantibai-chandak-mahila

महेश बैंक टेक्नोलीजी बैंक के रूप में पुरस्कृत

mahesh-bank

महेश बैंक के प्रबन्ध निदेशक एवम मुख्य कार्यकारी अधिकारी उमेशचंद असावा, भारतीय बैंक संघ-मुंबई द्वारा घोषित वर्ष की टेक्नोलीजी बैंक पुरस्कार भारतीय बैंक संघ के चेयरमेन एवम पंजाब नेशनल बैंक के सीएमडी सुनील मेहता, भारतीय बैंक संघ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वी.आर. कन्नन, सुपर कम्प्युटर प्रशिक्षण एवम रिसर्च सेन्टर के इन्चार्ज एवम भारतीय विज्ञान संस्थान में तकनीकि परामर्श एवम डिजीटल ट्रान्सर्फामेशन के लिए मानद प्रोफेसर पद्मश्री एन. बालकृष्णन और क्लियरिंग ऑफ इंडिया के प्रबन्ध निदेशक श्री आर श्रीधरण के करकमलों से प्राप्त करते हुए

सहकारिता क्षेत्र में दक्षिण भारत की बहुराज्यीय अनुसूचित बैंक ‘महेश बैंक’ को भारतीय बैंक संघ द्वारा मुंबई में वर्ष की टेक्नोलॉजी बैंक के रूप में पुरस्कृत किया गया। सहकारी क्षेत्र की बैंकों में मानव संसाधन के साथ तकनीकी संसाधनों का सर्वश्रेष्ठ उपयोग तथा पारदर्शी कार्यप्रणाली की अनुपालना के लिए भारतीय बैंक संघ द्वारा बैंकिंग क्षेत्र में विभिन्न क्षेत्रों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए दिए जाने पुरस्कारों से सम्मानित होने की हर बैंक की चाहत रहती है, परन्तु बहुत कठोर मानदण्ड एवम प्रतिस्पर्द्धा के बाद बैंकों का इन पुरस्कारों के लिए चयन होता है।
ग्राहक को सुविधा प्रदान करने एवम कार्यप्रणाली को नवीनतम तकनीक के साथ सुगम एवम पारदर्शी बनाने के लिए तकनीकि संसाधनों का निरंतर विकास एवम बैंक कर्मियों की व्यवसायिक दक्षता के आधार पर इस वर्ष इस पुरस्कार के लिए श्री आर. श्रीधरन, भारतीय भुगतान संघ के पूर्व चेयरमेन श्री ए.पी.होता, सुपर कम्प्युटर प्रशिक्षण एवम रिसर्च सेन्टर के इन्चार्ज एवम भारतीय विज्ञान संस्थान में तकनीकि परामर्श एवम डिजीटल ट्रान्सर्फामेशन के लिए मानद प्रोफेसर पद्मश्री एन. बालकृष्णन ने निर्णायकों के रूप में महेश बैंक का देश की सहकारी बैंक श्रेणी में रनर अप पुरस्कार के लिए चयन किया गया।

महेश बैंक की ओर से प्रबन्ध निदेशक एवम मुख्य कार्यकारी अधिकारी उमेशचंद असावा ने यह पुरस्कार मुंबई में एक भव्य कार्यक्रम में भारतीय बैंक संघ के चेयरमेन सुनील मेहता, वी.आर. कन्नन, मुख्य कार्यकारी अधिकारी भारतीय बैंक संघ मानद प्रोफेसर पद्मश्री एन. बालकृष्णन और श्री आर. श्रीधरन के करकमलों से प्राप्त किया। महेश बैंक के चेयरमेन पुरषोत्तम दास मानधणा ने बैंक कर्मियों को इस उपलब्धि पर बधाई देते हुए कहा कि ग्राहकों के विश्वास और अंश धारकों और संरक्षकों के समर्थन ने बैंक निरन्तर नये कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। बैंक के चेयरमेन इमीरेट्स रमेशकुमार बंग ने सभी को बधाई देते हुए विश्वास व्यक्त किया कि बैंक कर्मियों के निष्ठा पूर्वक समर्पित प्रयासों से बैंक व्यापार के निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त कर सकेगा।

बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी उमेशचन्द असावा ने कहा कि बैंक निदेशक मण्डल की दूरदर्शिता पूर्ण नीतियों एवम मार्गदर्शन के साथ विशेष रूप से बैंक के इन्फार्मेशन टेकनालोजी विभाग की कड़ी मेहनत एवम समस्त बैंक परिवार की दक्षता से सहकारी बैंक के रूप में भारत बिल पे सेवा, भीम महेश पे सेवा, आरटीजीएस, नेफ्ट, पीओएस सेवा व रूपे डेबिट कार्ड आदि तकनीक आधारित सेवाये देने में बहुत आगे है।

शरद बागड़ी का लायन्स क्लब ऑफ नागपुर द्वारा डिस्ट्रिक्ट गवर्नर के हाथों सत्कार
nagpur

नागपुर: लायन्स क्लब ऑफ नागपुर के सालाना कार्यक्रम में लायन्स इंटरनेशनल के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर प्रातपाल सुनील बोरा, जोन व रीजन चेयरमैन लक्ष्मीकांत देशपांडे, मोहन येंडे, अध्यक्ष कुसुम जिंदल आदि उपस्थित थे। कोषाध्यक्ष दीपा अग्रवाल व सचिव उमेश महतो ने क्लब के साल भर के कार्यों की जानकारी दी।
पश्चात प्रांतपाल सुनील वोरा, पूर्व प्रांतपाल विजय पालीवाल, पूर्व प्रांतपाल राजे मुधोजी भोसले, जोन व रीजनल चेयरपर्सन लक्ष्मीकांत देशपांडे, मोहन येंडे, लायन्स क्लब ऑफ नागपुर अध्यक्ष कुसुम जिन्दल के हाथों लायन्स शरद बागड़ी, विधायक गिरीश व्यास व समाजसेवक जयप्रकाश गुप्ता का शाल व स्मृति चिन्ह देकर सत्कार किया गया।
मंच संचालन महेश तिवारी व राजेश जिन्दल ने एवं आभार उमेश मोहता ने माना।

लोढा वर्ल्ड टावर्स में भगवान वासुपूज्य मंदिर की धूमधाम से होगी प्रतिष्ठा
Lodha-world-towers

मुंबई: दुनिया में सबसे ऊंची आवासीय बिल्डिंग लोढा वर्ल्ड टॉवर्स परिसर में जैन मंदिर के प्रतिष्ठा महोत्सव की तैयारियां शुरू हो गई हैं।
विख्यात जैन आचार्य अभय शेखर सूरीश्वर जी महाराज के सान्निध्य में यह प्रतिष्ठा महोत्सव २७ अप्रैल को आयोजित होगा। लोढा फाउंडेशन की अध्यक्ष श्रीमती मंजू लोढा के मुताबिक भगवान वासुपूज्य स्वामी मंदिर के प्रतिष्ठा महोत्सव के इस विशेष अवसर पर विभिन्न समुदायों के साधु – साध्वीगण भी उपस्थित रहेंगे।
ऊंची–ऊंची अट्टालिकाओं के बीच बेहद भव्य एवं शानदार स्वरूप में यह मंदिर बन रहा है, प्रतिष्ठा महोत्सव के लिए विधायक मंगल प्रभात लोढा एवं महावीर धाम के ट्रस्टी सुरेन्द्र भाई शाह सहित जैन समाज के प्रमुख लोगों के साथ जाकर श्रीमती मंजू लोढा ने आचार्य अभय शेखर सूरीश्वर महाराज से मुलाकात कर उनसे प्रतिष्ठा आयोजन की स्वीकृति ली। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के सेंट्रल बिजनेस डिस्ट्रिक्ट लोअर परेल में निर्मित हो रहे लोढा ग्रुप के महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट ‘लोढा वल्र्ड टॉवर्स’ में भगवान वासुपूज्य स्वामी का यह जिनालय अपने अंतिम चरण में है। सफेद संगमरमर की पत्थर शिलाओं पर अत्यंत भव्य और मनमोहक शिल्पकला इस शिखरबद्ध जिनालय की सबसे खास बात है। श्रीमती लोढा के अनुसार इस जिनालय कार्य अपने अंतिम चरण में है एवं रिकॉर्ड समय में निर्माण पूरा होने जा रहा है। २७ अप्रैल को होने वाले प्रतिष्ठा महोत्सव की तैयारियां बड़े पैमाने पर चल रही है, इस आयोजन में देश भर से प्रमुख जैन विद्वान, विभिन्न जैन संस्थानों के पदाधिकारी एवं कई तीर्थ स्थलों के ट्रस्टी भी विशेष रूप से पधारेगें।

आमेठ युवाओं की बागडोर संजय चौधरी को मिली
aameth-youth

आमेट मित्र मंडल मुंबई की कार्यकारिणी की सभा तेरापंथ भवन कुर्ला में रखी गई। मीटिंग में सर्वप्रथम पुलवामा के आतंकी हमलों में शहीद हुए शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई, तत्पश्चात मीटिंग में अध्यक्ष नवरतन दुग्गड एवं मंत्री राजेश चौधरी ने मंडल के आगामी कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दी, जिसमें पुलवामा में शहीद हुए शहीदों के लिए अर्थ सहयोग इकट्ठा कर उन तक पहुंचाने का निर्णय लिया गया।
सभा में आमेट मित्र मंडल द्वारा स्पेशल ट्रेन द्वारा सम्मेद शिखरजी की यात्रा के बारे में विस्तृत चर्चा की गई एवं यात्रा की रूपरेखा तैयार की गई, इसके लिए गोगा लाल चौधरी, सलील लोढ़ा, सुरेश बापना आदि ने मार्गदर्शन किया एवं अपने विचार रखे, सभा में आमेट में भोजन शाला की शुरुआत करने एवं आमेट प्रीमियर लीग का आयोजन करने हेतु विचार-विमर्श किया गया।
सभा में अध्यक्ष नवरतन दुग्गड, मंत्री राजेश चौधरी, कोषाध्यक्ष भरत लोढा, चंद्रेश हिरण, सुधीर सांखला, संपत नवलखा, मनोहर बाफना, महेंद्र सुराणा, संजय दुग्गड, राजेश बापना, राकेश दुग्गड, कपिल बाफना, रमेश कटारिया, रवि दुग्गड, ललित सांखला, सुभाष डांगी, पवन हिरण, राकेश सुर्या मनोहर बापना, कमलेश चन्डालिया, रमेश ढिलीवाल, विमल ईंटोदिया, कमलेश बम्ब, जयेश सुराणा आदि कार्यकारिणी सदस्यों की उपस्थिति रही। आमेट यूथ ग्रुप को पुनः क्रियान्वन हेतु इसकी पूरी बागडोर संजय चौधरी को दी गयी। संजय चौधरी ने अपने व्यक्तव्य में कहा कि आमेट के सभी युवाओं को अतिशीध्र इससे जोड़ा जाएगा, और युवाओं को मजबूती दी जाएगी।

आप स्वस्थ रहें दिर्घायु बनें

राजस्थान के मुख्यमंत्री माननीय अशोक गहलोत को राजस्थान की जीत के लिए मुबारकबाद देते हुए व उनका स्वास्थ्य अच्छा बना रहे, इसकी शुभकामना देते हुए, महाराष्ट्र प्रदेश कोंग्रेस की महासचिव सुमन अग्रवाल

Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial